fbpx
Pushpa Movie

Pushpa Movie: अल्लू अर्जुन-रश्मिका मंदाना की ‘पुष्पा’ देखने के लिए ये 4 वजहें पर्याप्त हैं

‘पुष्पा: द राइज पार्ट 1’ (Pushpa: The Rise) | Pushpa Movie

Pushpa Movie साउथ सिनेमा के Superstar अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की पहली Pan-Indian film ‘पुष्पा: द राइज पार्ट 1’ (Pushpa: The Rise) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। सुकुमार (Sukumar) के निर्देशन में बनी इस film में रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna), फहाद फासिल (Fahadh Faasil), धनंजय (Dhanunjay), राव रमेश (Rao Ramesh), सुनील (Suneel), अनुसूइया भारद्वाज (Anasuya Bharadwaj) और अजय घोष (Ajay Ghosh) जैसे कलाकार अहम भूमिकाओं में हैं। film की कहानी चंदन तस्करी के आसपास घूमती है, जिसके केंद्र में Pushparaj का किरदार है। इस किरदार Allu Arjun ने निभाया है। जंगल में मजदूरी करने वाले एक अनाथ मजदूर के Jarayam की दुनिया की बेताज बादशाह बनने की दास्तान को film में रोचक अंदाज में दिखाया गया है।

वैसे तो साउथ की powerpacked action movies देखने में दिलचस्पी रखने वाले दर्शकों के लिए फिल्म ‘Pushpa: The Rise‘ को देखने की तमाम वजहें हो सकती हैं, लेकिन हम आपको चुनिंदा वजहें बताने जा रहे हैं, जो आपको फिल्म देखने के लिए मजबूर करेंगी। आइए इन वजहों पर एक नजर डालते हैं।

 

pushpa

 

पहली वजह- सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की मौजूदगी

Film ‘Pushpa: The Rise‘ देखने की पहली और प्रमुख वजह इसके Hero Allu Arjun हैं, जो कि south cinema के जाने-माने superstar हैं। महज 18 साल के filmy carrier में उन्हें कई Filmfare and Nandi Awards (आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाना वाला प्रतिष्ठित फिल्म सम्मान) मिल चुका है। इतना ही नहीं उनका नाम भारत के सबसे महंगे actor में शुमार है। साल 2014 के Forbes India Top 100 celebrity में उनका नाम भी शामिल था। इस film में अल्लू ने एक चंदन तस्कर Pushpa उर्फ Pushparaj का किरदार निभाया है। सच कहें तो उन्होंने Pushpa के किरदार को जमकर जिया है। लकड़ी काटने वाले मजदूर से Gang का leader बनने तक के हर frame में उन्होंने अपनी acting, body language and dialogue delivery से जान डाल दी है। ‘Pushpa Movie‘ के हिंदी वर्जन में Allu Arjun की जगह bollywood अभिनेता Shreyas Talpade ने अपनी आवाज दी है, जो superstar पर एकदम फिट बैठती है। ”Pushpa नाम सुनकर flower samjha hai kya? Flower NahiFire Hai”…उनके ऐसे डायलॉग खूब famous हो रहे हैं।

दूसरी वजह:- नेशनल क्रश रश्मिका मंदाना (Rashmika) की अदाकारी

South सिने actress Rashmika Mandanna अपनी खूबसूरत अदाओं से हर किसी को दीवाना बना देती हैं। उन्होंने फिल्मों में जबरदस्त अभिनय से लोगों का दिल जीता है, तो अपनी चुलबुली और नटखट अदाओं से लोगों का दिल चुरा भी लिया है। उनकी cuteness और खूबसूरती पर फैंस की सांसे थम जाती हैं। यही वजह है कि वो National Crush कही जाती हैं। रश्मिका ने अपने filmy career की शुरूआत Kannada MovieKirik Party‘ से की थी, जो कि साल 2016 में release हुई थी। इसके बाद उन्होंने Telugu film industry में भी काम शुरू कर दिया। इसके लिए उन्होंने बाकयदा Telugu language सीखी थी। फिल्म ‘Pushpa: The Rise‘ में अपने किरदार श्रीवल्ली के लिए उन्होंने विशेष रूप से Chittoor की Language सीखी है। चूंकि film में उनका किरदार बिल्कुल साधारण है, वो एक दूध बेचने वाली मजदूर की लड़की हैं, इसलिए उनको D Glam किया गया है। वो साधारण लंगा वोनिस और साड़ियों में दिखाई दे रही है। इतना ही नहीं Rashmika Mandanna अपनी बेहतरीन अदाकारी और Dance से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने में सफल रही हैं।

तीसरी वजह:- सामंथा रुथ प्रभु (Samantha) का आइटम नंबर

South Film Industry की जानी-मानी actress Samantha Ruth Prabhu ने हाल ही में Film Industry में अपने 11 साल पूरे किए हैं। Manoj Bajpayee की Web series ‘The Family Man Season 2‘ में अपने दमदार अभिनय की वजह से चर्चा में सामंथा अपने तलाक की वजह से भी सुर्खियों में रही हैं। उन्होंने South Superstar Nagarjun के बेटे Naga Chaitanya से तलाक लिया है। इसके बाद actress कई बड़े projects के लिए काम कर रही हैं। इनमें Allu Arjun के साथ उनकी फिल्म ‘Pushpa Movie‘ भी एक है। इस फिल्म में सामंथा का item number सबसे ज्यादा चर्चा में है। Film में उनके Bold and Blingee special number को खूब सराहा जा रहा है। सामंथा का पहला special number होने की वजह से, ‘ऊ अंतवा मावा ऊ अंतवा मावा‘ (तेलुगू वर्जन) और ‘ऊ बोलेगा या ऊ ऊ बोलेगा साला‘ (हिंदी वर्जन) सॉन्ग को खूब प्रचारित किया गया है। इसमें सामंथा स्मोकी अंदाज में नजर आ रही हैं। उन्होंने blue color का ब्लाउज पहना है, जिस पर silver color की Embroidery कयामत ढ़ा रही हैं। item song में सामंथा की अदाएं फैंस का दिल धड़का रही हैं।

यह भी पढ़े Spider Man No Way Home

चौथी वजह:- रोचक कहानी, दिलचस्प किरदार, दमदार संवाद

फिल्म ‘Pushpa: The Rise‘ एक perfect मसाला movie है, वो भी south Indian style, जिसके दीवाने हिंदी पट्टी में भी बहुत हैं। इसकी कहानी रोचक है, जो एक मजदूर से चंदन तस्कर बने किरदार को केंद्र में रखकर आगे बढती है। रास्ते में कई बड़े Gangsters, Police अफसरों के साथ एक मासूम लड़की के किरदार से मुलाकात होती है, जो फिल्म की रोचकता बढ़ाती जाती है। इसके हर किरदार इस तरह से बुने गए हैं, जो कहानी के जरूरी अंग लगते हैं, कोई भी रोल ठूसा हुआ नहीं लगता। चाहे Pushpa का किरदार हो, रेड्डी बंधुओं का रोल हो या फिर पुलिस अफसर Bhanwar Singh Shekhawat की भूमिका, हर किरदार दिलचस्प है। film के निर्देशक सुकुमार ने ही इसकी कहानी लिखी है, इसलिए अंत तक वो पटकथा पर अपनी पकड़ बनाए रखने कामयाब रहते हैं। Allu Arjun और Rashmika Mandanna के साथ ही फहाद फासिल, Dhananjay, Rao Ramesh, Sunil, Anasuya Bharadwaj और Ajoy Ghosh ने अपने किरदारों के साथ न्याय किया है। ”सामने कोई भी हो, मैं झुकेगा नहीं”…, ”पुष्पा नाम सुनकर flower samjha hai kyaFlower NahiFire Hai”… जैसे संवाद तालियां बटोरने में कामयाब हैं। कुल मिलाकर, Pushpa Power Packed action film है, जिसे देखकर मजा आ जाएगा।

1 thought on “Pushpa Movie: अल्लू अर्जुन-रश्मिका मंदाना की ‘पुष्पा’ देखने के लिए ये 4 वजहें पर्याप्त हैं”

  1. Pingback: WhatsApp Features: स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप आइकन पर ऐसे लगाएं क्रिसमस हैट, आने वाले हैं ये 5 नए फीचर - Last-Date

Leave a Comment

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: