fbpx
Skip to content
Home » Cryptocurrency Crypto Coin | 2022 में ये 10 Cryptocurrency करा सकती हैं भारी मुनाफा, आपके पास हैं क्या

Cryptocurrency Crypto Coin | 2022 में ये 10 Cryptocurrency करा सकती हैं भारी मुनाफा, आपके पास हैं क्या

Cryptocurrency Crypto Coin

किसी भी Cryptocurrency में तेजी का अनुमान लगाया नहीं जा सकता। क्योंकि कई Crypto Coin में इस साल अचानक से काफी वृद्धि देखी गयी है। मगर कई Factors ने Cryptocurrency Market में मंदी को जन्म दिया है। इनमें Corona के नये Varriant का फैलना और प्रमुख केंद्रीय बैंकों द्वारा Intrest Rate में वृद्धि का संकेत शामिल है। पर कुछ Cryptocurrencies Tether and USD Coin की तरह स्थिर होते हैं। वहीं Terra, Shiba Inu and Bitcoin जैसे कई अन्य शानदार परिणाम दिखाते रहे हैं। माना जा रहा है कि 2022 में Cryptocurrency में 2021 से भी अधिक अपार संभावनाएं हैं। इसलिए हम आपके लिए उन Top 10 Cryptocurrency के नाम लेकर आए हैं, जो अगले साल जोरदार Retrun दे सकती हैं।

बिटकॉइन और इथेरियम

Bitcoin किसी भी उस निवेशक के लिए अनिवार्य Holding है जो Cryptocurrency Market में उतरना चाहता है। 68000 dollar के Record स्तर से भारी गिरावट के बाद इसने काफी शानदार recovery की है। Bitcoin 2022 में संभावित ग्रोथ हासिल करने वाली सबसे अच्छी Cryptocurrency में से एक है। वहीं Crypto निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि Ethereum भविष्य में Cryptocurrency Market में Bitcoin को पीछे कर सकती है। इसने 2021 में भी 800 फीसदी की बृद्धि हासिल की है।

बायनेंस कॉइन और पोलकाडॉट

Binance Coin Volume के हिसाब से दुनिया के सबसे बड़े Cryptocurrency Exchanges and Altcoin Crypto Exchanges में से एक है। ये 2022 में growth करने वाली सबसे अच्छी cryptocurrency में से एक है। Binance किसी भी smart device के साथ Compatible है और Crypto निवेशकों को सुरक्षित रूप से tranding शुरू करने की सुविधा देता है। Polkadot Protocol Public and Private Chains, बिना अनुमति वाले Network, Oracle and Future Technologies को जोड़ता है। अगले साल में इसमें भी अच्छी संभावनाएं हैं।

crypto coin

सोलाना और कार्डानो

Solana 2021 में एक Top performance करने वाली Crypto में से एक रही है। ये दुनिया में पांचवीं सबसे अधिक Values वाली Cryptocurrency बनने के लिए Altcoins की Rank की तरफ बढ़ रही है। Cardano एक Proof-of-stake blockchain platform है। Cardano अपने लचीले Network और lower energy Level के लिए Crypto निवेशकों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रही है। इसमें 2022 में काफी अधिक devlopment की क्षमता है।

टीथर और यूएसडी कॉइन

Tether एक ऐसी cryptocurrency है जिसे Ethereum blockchain पर Tether Limited द्वारा जारी किए गए token के साथ host किया जाता है। इस तरह इसे BitMEX के नर्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है। मूल रूप से July 2014 में Realcoin के रूप में lunch की गयी OMNI Platform के उपयोग के माध्यम से Bitcoin के Blockchain के Top पर बनायी गयी ये एक Second layer Cryptocurrency token है। जो निवेशक बिना जोखिम लिए crypto space को  explore करना चाहते हैं, वे एक स्थिर cryptocurrency जैसे USD coin को प्राथमिकता दे सकते हैं। इस cryptocurrency में 2022 में growth की भारी संभावनाएं हैं।

शीबा इनु और एवलांच

Shiba Inu token एक decentralized cryptocurrency है जिसे August 2020 में एक अनाम व्यक्ति या समूह ने create किया, जो “रयोशी” के नाम से जाना जाता है। इसके Crypto coin में से आधे को NFT में एक initiative के साथ Uniswap पर Liquidity pool में locked कर दिया गया है, जिससे 2021 में इसकी कीमतों में वृद्धि हुई है। Avalanche layer one blockchain है। इसमें भी काफी growth की संभावना है। मगर ध्यान रहे कि कुछ भी दावे से नहीं कहा जा सकता। cryptocurrency काफी जोखिम वाला निवेश ऑप्शन है।

इसे भी पढ़े कैसे Search करे खोए हुए फोन की Location | How to Find lost phone location In Hindi

इसे भी पढ़े Valentine’s Week

1 thought on “Cryptocurrency Crypto Coin | 2022 में ये 10 Cryptocurrency करा सकती हैं भारी मुनाफा, आपके पास हैं क्या”

  1. Pingback: गजब की Cryptocurrency : एक दिन में 10889 फीसदी उछली, बरसाया पैसा - Last-Date

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: